हाथरस में एक युवती से रेप और हत्या का मामला जिस तरह से कांग्रेस पार्टी उठा रही है उसके मद्देनजर पड़ोसी राज्य बिहार में होने जा रहे चुनाव को लेकर खास एहतियात बरता जा रहा है. आजतक को सूत्रों से जानकारी मिली है कि कांग्रेस ने ऐसे तीन नेताओं के टिकट रोक दिए हैं जिनके खिलाफ महिलाओं से जुड़े गंभीर इल्जाम हैं.

बिहार में चुनावी माहौल चरम पर है. महागठबंधन और एनडीए दोनों खेमों में ही सीटों का बंटवार हो गया है. प्रत्याशियों की सूची भी जारी कर दी गई हैं. कांग्रेस ने भी पहले चरण के लिए 21 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने ऐसे नेताओं का पत्ता काटने का फैसला किया है जिनके खिलाफ महिलाओं से जुड़े केस लंबित हैं.

हाथरस में एक युवती से रेप और हत्या का मामला, जिस तरह से कांग्रेस पार्टी उठा रही है उसके मद्देनजर पड़ोसी राज्य बिहार में होने जा रहे चुनाव को लेकर खास एहतियात बरता जा रहा है. आजतक को सूत्रों से जानकारी मिली है कि कांग्रेस ने ऐसे तीन नेताओं के टिकट रोक दिए हैं जिनके खिलाफ महिलाओं से जुड़े गंभीर इल्जाम हैं. पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति इन तीनों नामों पर अंतिम निर्णय लेगी.

पार्टी के एक सीनियर नेता ने कहा, ”हाथरस केस को लेकर जिस तरह से माहौल बना है उसके मद्देनजर तीन उम्मीदवारों के नाम रोक दिए हैं जिनके खिलाफ महिलाओं से जुड़े गंभीर केस लंबित हैं.”

गौरतलब है कि यूपी के हाथरस में दलित लड़की से रेप किया गया और बाद में उसकी मौत हो गई. इस घटना के खिलाफ पूरे देश में गुस्सा है. कांग्रेस ने बड़े पैमाने पर इस मुद्दे को उठाया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने सड़क पर संघर्ष किया है. लिहाजा, अब जबकि मौका बिहार में चुनाव का है और बारी टिकट बंटवारे की है तो पार्टी ने फूंक-फूंक कर कदम रखने का फैसला किया है. पार्टी ऐसे किसी भी नेता को कांग्रेस का टिकट देकर विरोधी दलों के निशाने पर नहीं आना चाहती जिनके खिलाफ महिलाओं से जुड़े गंभीर आरोप हों.बता दें कि कांग्रेस बिहार में आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ ही है. 243 सीटों में से कांग्रेस को 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का मौका मिला है. पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने सोमवार को प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा की थी और 46 नाम कांग्रेस अध्यक्ष को भेजे गए थे. आज 21 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here